Breaking News

बड़ी खबर: नहीं होगी सुशांत सिंह राजपूत मामले की CBI जांच, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की CBI जांच की अर्जी


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 14 जून को आत्महत्या कर ली, तबसे इस मामले में लगातार केंद्रीय जांच एजेंसी CBI से जांच (CBI Investigation) करवाने क मांग कर रही थी, जिसके लिए याचिका दायर की गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट (SC) ने इस याचिका को खारिज कर दिया है. इस याचिका पर कोर्ट का कहना है कि वो सुनवाई नहीं करने वाला है. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे ने CBI से जांच की मांग (CBI Investigation) को खारिज करते हुए ये कहा है कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही है, उन्हें अपना काम करने दिया जाना चाहिए.


दरअसल पूरा मामला ये है कि एक याचिकाकर्ता जिसका नाम अल्का प्रिया है उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच मुंबई पुलिस से लकर सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर करने की बात कही थी. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट (SC) ने इस याचिका पर बात करते हुए कहा कि वो इसकी सुनवाई नहीं करेगा. बता दें याचिकाकर्ता को लेकर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने कहा कि कोई लोकस नहीं है इस मामले में उनका.
याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने ये भी कहा है कि बॉम्बे हाईकोर्ट( HC) जाना चाहिए याचिका को. अदालत ने आगे कहा कि व्यक्ति अच्छा था या बुरा इस बात से इसका कोई लेना-देना नहीं है, क्षेत्राधिकार के बारे में भी ये है. ऐसे में कुछ ठोस है आपके पास दिखाने के लिए तो बॉम्बे हाईकोर्ट जाना चाहिए. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद मुंबई पुलिस ने कहा कि ये आत्महत्या है, लेकिन जांच के दौरान कुछ ऐसी चीजें सामने आईं है जिसके चलते कुछ लोग इसे मर्डर भी कह रहे हैं, और सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग करते हुए नजर आ रहे हैं.
वहीं सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग कई राजनीतिक पार्टियो ने भी की है. हालांकि महाराष्ट्र सरकार की बात करें तो वो इस मामले में लगातार सीबीआई जांच करवाने से इंकार करता हुआ नजर आ रहा है. अनिल देशमुख जो राज्य के गृहमंत्री है उन्होंने बुधवार को कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत आत्महत्या करने से हुई है, पुलिस का भी यही कहना है, ऐसे में सीबीआई जांच (CBI Investigation) की कोई जरुरत नहीं है, पुलिस को उसका काम करने दें.