Breaking News

प्रियंका गांधी वाड्रा ने खाली कर दिया लोधी एस्टेट बंगला, केंद्र सरकार ने भेजा था नोटिस

कांग्रेस की राष्ट्रीय महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने नई दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास को केंद्र सरकार की ओर से तय डेडलाइन से पहले ही खाली कर दिया है. दिल्ली के लोधी एस्टेट इलाके में स्थित इस आवास(Lodhi Estate Bungalow) को खाली करने के लिए प्रियंका गांधी को एक महीने की मोहलत दी गई थी. जो 1 अगस्त को पूरी हो रही थी. लेकिन अब इससे पहले ही प्रियंका गाँधी ने इस सरकारी आवास को छोड़ दिया है.
उल्लेखनीय है कि गृह मंत्रालय द्वारा कांग्रेस नेता को मिले SPG सुरक्षा को वापस लेने के बाद आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने उन्हें यह बंगला खाली करने का नोटिस भेजा था. प्रियंका गाँधी ने जिस सरकारी बंगले को खाली किया है. वह राजधानी दिल्ली स्थित 35, लोधी एस्टेट के नाम से जाना जाता है. बता दें कि कांग्रेस महासचिव के इस बंगले को खाली करने के बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को यह आवंटित किया गया है.
न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के सूत्रों की माने तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्य दिल्ली में अपने नए घर में जाने से पहले कुछ दिनों के लिए गुड़गांव पेंटहाउस में रहेंगी. फ़िलहाल राष्ट्रीय राजधानी में उनके नए घर का रंगाई-पुताई और मरम्मत का काम चल रहा है. और जब यह संपन्न हो जायेगा तब कांग्रेस नेता वापस दिल्ली आ जाएँगी.
बताते चले कि प्रियंका गाँधी ने यह सरकारी आवास छोड़ने से पहले BJP नेता अनिल बलूनी (Anil Baluni) जिनको यह बंगला आवंटित किया गया है, को पत्नी के साथ चाय पर आमंत्रित किया था. खुद प्रियंका गाँधी ने इस बात की जानकारी भी दी थी. लेकिन भाजपा सांसद बलूनी अपने ख़राब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए फ़ोन पर बातचीत के दौरान प्रियंका गाँधी के न्योते को अस्वीकार कर दिया. इसके बदले बलूनी ने अपने स्वास्थ्य ठीक होने के बाद प्रियंका गाँधी को परिवार सहित भोजन पर आमंत्रण दिया है.