Breaking News

राज्यसभा में आमने-सामने आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह, जानें क्या हुआ


बुधवार को नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों को शपथ दिलाई गई. बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार बतौर राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. इस दौरान उनका आमना-सामना कुछ महीनो पहले तक उनके साथी रहे कांग्रेस नेताओं से भी हुआ. इस कड़ी में ज्योतिरादित्य सिंधिया का सामना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उनके धुर विरोध माने जाने वाले दिग्विजय सिंह से भी हुआ.
राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू के चेंबर में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया का सामना दिग्विजय सिंह से हुआ, तब दोनों एक दूसरे को नजरअंदाज नहीं कर सके. दोनों ने एक दूसरे का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. चूँकि देश भर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फ़ैल रहा है. इसलिए दोनों ही नेता अभिवादन के दौरान चेहरे पर मास्क लगाये नजर आये.
इस सब के बिच ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. तस्वीर में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी दिख रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता आजाद ने सिंधिया की पीठ भी थपथपायी.  दिग्विजय सिंह और गुलाम नबी आजाद के अलावा, शपथ ग्रहण समारोह में मल्लिकार्जुन खड़गे भी संसद में मौजूद थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनका भी हाथ जोड़कर अभिवादन किया.
उल्लेखनीय है कि मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आने 22 समर्थक कांग्रेस विधायकों के साथ पार्टी छोड़ दी थी. और सभी बीजेपी में शामिल हो गए. जिसके बाद मध्य प्रदेश की तत्कालीन कमलनाथ सरकार की विदाई हो गई.