Breaking News

कानूनी दांवपेच में नाकामी के बाद राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ले सकते हैं ये बड़ा फैसला


कानूनी दांवपेच में नाकामी के बाद राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले सकते हैं। स्पीकर ने राजस्थान हाईकोर्ट के 21 जुलाई के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दरअसल हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश कहा था कि 24 जुलाई को उसका फैसला आने तक कांग्रेस के बागी 19 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही न की जाए।

विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि विधानसभा स्पीकर की लीगल टीम ने रणनीति में बदलाव करते हुए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को और आगे न बढ़ाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि 24 जुलाई के राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश और 23 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद जोशी सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले सकते हैं।

मालूम हो कि स्पीकर की याचिका पर 23 जुलाई को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने न केवल हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था, बल्कि इस मामले का दायरा और भी बढ़ा दिया था। जस्टिस मिश्रा की पीठ ने सवाल किया था कि क्या किसी पार्टी के टिकट से चुने विधायक असहमति नहीं जता सकते? क्या असहमति की आवाज को दबाना लोकतंत्र को खत्म करना नहीं है?