Breaking News

क्या आप जानते हैं कैटरीना कैफ का जन्म किस देश में हुआ था?


बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में कैटरीना कैफ की गिनती होती है, आज यानी 16 जुलाई को कैटरीना कैफ अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. एक तरफ जहां बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से छिड़ा हुआ है, वहीं कैटरीना कैफ ने भी इंडस्ट्री में आउटसाइडर के तौर पर ही एंट्री की थी, लेकिन आज वो बॉलीवुड पर राज करती हैं. ऐसे में कैटरीना कैफ बॉलीवुड में आउटसाइडर्स को तबज्जों ना मिलने के तथ्य को हर पहलू से खारिज करती हैं. आइए जानते हैं, कैटरीना के जन्मदिन पर कुछ उनसे जुड़ी अनसुनी बातें..
बॉलीवुड में कैटरीना कैफ ने फिल्म बूम से एंट्री की थी, बता दें कैट का असली नाम कैटरीना कैफ नहीं बल्कि Katrina Turquotte था. हालांकि उनकी डेब्यू फिल्म बूम जो 2003 में रिलीज हुई थी, उसकी प्रोड्यूसर आयशा श्रॉफ की सलाह पर कैट ने अपना सरनेम बदल लिया था.
कैट के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है जो कश्मीर हैं और उनकी का नाम सुजैन टॉरकोट है. कैट के माता और पिता दोनों अलग हो गए जिसके बाद मां ने ही कैटरीना कैफ को पाला. कैटरीना कैफ का एक भाई है और वो 6 बहनें हैं.
हॉन्गकॉन्ग में कैटरीना कैफ का जन्म हुआ था और वो हवाई में 14 साल की उम्र तक रहीं थी. कई यूरोपियन देशों में कैटरीना कैफ मुंबई आने से पहले घूम चुकी थीं. इतना ही नहीं आपको बता दें कि कैट की मां ने उन्हें कुछ Correspondence Courses के जरिए घर से ही पढ़ाया था, इसका मतलब ये है कि कैटरीना की स्कूलिंग घर पर ही हुई थी.
कैटरीना कैफ ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा तो उसके बाद उनको पहला बड़ा ब्रेक सलमान खान ने फिल्म मैंने प्यार क्यों किया से दिया था. इस फिल्म में कैट और सलमान की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया, साथ ही इनके अफेयर की खबरें भी सुर्खियों में छा गई