Breaking News

क्या आप जानते हैं चाँद पर जमीन खरीदने के लिए सुशांत सिंह राजपूत को चुकानी पड़ी थी इतनी कीमत

जैसा की हम सभी जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत को अंतरिक्ष, विज्ञान और चांद-तारों में काफी गहरी रूचि थी. वह उनसे जुड़ी किताबें भी पढ़ते थे. वह बॉलीवुड के सभी कलाकारों से ज्यादा इनके बारे में जानकारी रखते थे. अंक्षरिक्ष और विज्ञान में रूचि होने की वजह से ही सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन खरीद रखी थी. इस जमीन को देखने के लिए उन्होंने लाखों रुपए की कीमत वाला एक टेलीस्कोप खरीदा था. वह चांद पर जमीन खरीदने वाले बॉलीवुड के इकलौते एक्टर थे.
चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर ...
सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी. सुशांत ने भूमि इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी. उनकी ये जमीन चांद के 'सी ऑफ मसकोवी' में है. उन्होंने यह जमीन 25 जून 2018 को अपने नाम करवाई थी. इसी जमीन की निगरानी के लिए सुशांत ने एक टेलीस्कोप 14LX00 भी खरीदा था. लेकिन इस जमीन के बारे में कहा जाता है कि कोई भी शख्स चांद पर अपना मालिकाना हक नहीं जमा सकता और न ही वहां जा सकता है. इसे लेकर एक अंतरराष्ट्रीय संधि भी हुई है.
Sushant Singh Rajput Buy Plot On Moon Know How You Can Buy ...
एक रिपोर्ट के मुताबिक चांद पर एक एकड़ जमीन की कीमत 34.25 डॉलर है. दुनिया में सुशांत सिंह राजपूत से भी ज्यादा अमीर लोग हैं, लेकिन वह चांद पर जमीन नहीं खरीद पाए. इसके पीछे कारण है यह है कि चांद पर जमीन खरीदने वाला शख्स ना तो चांद पर जा सकता है और ना ही रह सकता है. यह सिर्फ अपने दिल को बहलाने के लिए होता है. चांद पर जमीन खरीदना गैर-कानून माना जाता है.