Breaking News

जब विकास दुबे चिल्लाने लगा 'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला'


कानपुर गोली कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में है. आपको बता दें 5 राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. विकास मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल के दर्शन के लिए आया था. उसी समय महाकाल मंदिर के गार्ड ने उसे पहचान लिया और उसकी सूचना तुरंत प्रभाव से पुलिस को दी.
उसके बाद विकास ने खुद ही स्थानीय मीडिया और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. गिरफ्तारी के बाद वह मीडिया के सामने जोर-जोर से चिल्लाने लगा 'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला'. आज सुबह 9 बचकर 55 मिनट पर विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विकास दुबे अभी मध्यप्रदेश की कस्टडी में है. उसकी रिमांड लेने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस उज्जैन के लिए रवाना हो चुकी है.
गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन पुलिस को ट्वीट करके बधाई दे. उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि ‘जिनको लगता है लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धुल जाएंगे. उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं है. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है.

आपको बता दे विकास दुबे के 2 साथी आज एनकाउंटर में मार दिए गए हैं. प्रभात मिश्रा पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था. जिसके बाद एनकाउंटर में उसे ढेर कर दिया गया है. प्रभात को बुधवार फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था. इटावा में हुई पुलिस के साथ मुठभेड़ में बब्बन शुक्ला को भी ढेर कर दिया गया है.
पुलिस द्वारा आत्मरक्षा के लिए की गई फायरिंग में बदमाश प्रभात घायल हो गया था. जिसे बुधवार को अस्पताल ले जाया गया था वहां उसकी मौत हो गई है. फरीदाबाद पुलिस ने प्रभात को दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था. उनके पास चार पिस्टल बरामद हुई थी. जिसमें 9 एमएम की 2 पिस्टल पुलिस से लूटी हुई थी.

विकास दुबे कानपुर में हुए गोलीकांड के बाद से ही फरार चल रहा था. इसके बाद हरियाणा के फरीदाबाद में उसकी एक झलक दिखी. फरीदाबाद के एक होटल के सीसीटीवी कैमरा में विकास दुबे कैद हो गया था. लेकिन वह समय रहते वहां से फरार हो गया. वह लगातार पुलिस से छुपता हुआ भाग रहा था. उसके बाद सूचना मिली कि वह उज्जैन महाकाल के मंदिर में है. मध्य प्रदेश पुलिस ने समय में देरी ना करते हुए तुरंत विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया है.