Breaking News

उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा सरकार गिरनी है तो अभी गिराओ सितंबर-अक्टूबर का इंतजार क्यों करना


पहले कर्णाटक, फिर मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में सियासी संकट के बिच कहीं न कहीं इन कयासों का दौर तेज हो चला था कि महाराष्ट्र की तीन पहियों वाली सरकार भी कुछ महीनों की मेहमान है. लेकीन इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने इन कयासों पर बड़ा बयान दिया है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर मेरी सरकार का भविष्य उनके(विपक्ष) हाथों में है तो सितंबर-अक्टूबर का इंतजार क्यों करना.
उद्धव ठाकरे ने राज्य के मुख्य विपक्षी दल को चैलेंज देते हुए कहा है कि विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार “तिपहिया यानी तीन पहियों वाली” सरकार है और उसका नियंत्रण (स्टीयरिंग कंट्रोल) उनके हाथों में है. ठाकरे ने कहा कि गठबंधन में उनके सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस सकारात्मक हैं और महा विकास अघाड़ी सरकार को अपने अनुभवों से लाभ हो रहा है. बता दें कि बीतें दिनों महराष्ट्र विस में नेता विपक्ष फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी सरकार की तुलना तीन पहिया वाहन से करते हुए उसकी स्थिरता को लेकर सवाल खड़े किये थे.
सामना को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा, “जैसे कयास लगाए जा रहे हैं सितंबर-अक्टूबर का इंतजार क्यों करना. अगर आपको सरकार गिराने में मजा आता है तो अभी सरकार गिराओ. कुछ लोगों को रचनात्मक काम करने में मजा आता है जबकि कुछ लोग विनाशकारी काम करके खुश होते हैं. यदि आपको विनाश करके खुशी मिलती है तो जारी रखिए.”
महा विकास अघाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा, “आप कहते हैं कि महा विकास अघाड़ी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ बनी है लेकिन जब इसे गिराने की कोशिश करते हैं तो क्या ये लोकतांत्रिक है?”
वहीं, गठबंधन को लेकर किये गए एक सवाल के जवाब में ठाकरे ने कहा कि उन्होंने पाला नहीं बदला था बल्कि उन्होंने सिर्फ एक गठबंधन में कदम रखा है. कांग्रेस और एनसीपी संग सरकार बनाने को लेकर किये गए सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि जिस उद्देश्य से मैंने पहले हाथ मिलाया था वह खोखला साबित हुआ.