Breaking News

रोहित शर्मा को लेकर इरफान पठान ने कह दी इतनी बड़ी बात, जानकर हर भारतीय को गर्व होगा

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान को भरोसा है कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग जैसा प्रभाव छोड़ सकते हैं। रोहित ने अपना टेस्ट करियर 2013 में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के तौर पर शुरू किया था। पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित ने टेस्ट में ओपनिंग की और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार 529 रन बनाए। बतौर टेस्ट ओपनर डेब्यू करते हुए रोहित शर्मा ने  दो शतक जड़े और ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। ऐसे में इरफान पठान को यकीन है कि रोहित शर्मा में रनों की भूख है, जो उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी बढ़ने में मदद करेगी। उन्होंने रोहित शर्मा के बतौर ओपनर वनडे में खेलने के अनुभव को फायदेमंद बताया। 

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ''हमें टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा का दोहरा शतक देखने को मिला। वनडे क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज आने के बाद हम उनकी पारियां और दोहरे शतक देख ही चुके हैं। आने वाले वर्षों में वह जितने अधिक मैच खेलेंगे, वह वीरेंद्र सहवाग की तरह ही प्रभाव डाल सकते हैं। पिछले दो सालों में हमने एक अलग तरह के रोहित शर्मा को देखा है। वह शख्स, जो शतक के बाद शतक जड़ रहा है। वनडे की उनकी परफॉर्मेंस आने वाले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में उनकी मदद करेगी।''
Rohit Sharma Will become Brand In Test Cricket: Shoaib Akhtar

इरफान का कहना है कि वनडे में बतौर ओपनर रोहित की सफलता उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी ऊंचाई पर पहुंचने में मदद करेगी। हालांकि, अब रोहित की उम्र 33 साल है। ऐसे में वह कब तक वीरेंद्र सहवाग वाली सफलता हासिल करते हैं, यह एक बड़ा सवाल है। रोहित ने अबतक महज 32 टेस्ट खेले हैं, जबकि पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 104 टेस्ट खेले।