Breaking News

बड़ी खबर: अमेरिकी सैन्य अड्डे पर तीन हवाई हमले, कई जवान घायल

इराक की राजधानी बगदाद के पास सैन्य अड्डे पर तीन कतयुशा रॉकेट से हमला किया गया है। इन अड्डों में अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। इराक के गृह मंत्रालय के सूत्र ने इसकी जानकारी दी है। यह हमला सोमवार की शाम को किया गया। तीन रॉकेट उत्तरी बगदाद से 20 किलोमीटर दूर अल-ताजी शिविर में गिरे। सूत्रों के मुताबिक इस हमले में कितनी हानि हुई है यह अभी स्पष्ट नहीं है। 

सूत्रों ने बताया कि इराकी सेना ने इलाके में तलाशी अभियान शुरु कर दिया है। अल-ताजी शिविर बहुत बड़ा सैन्य अड्डा है जहां कुछ अमेरिकी सैनिक तैनात है। किसी भी समूह ने अब तक हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के खिलाफ जंग में इराकी सेना के समर्थन में करीब पांच हजार से ज्यादा अमेरिकी सैनिक यहां तैनात है। इनमें से ज्यादातर सैनिक ट्रेनिंग के लिए यहां मौजूद हैं।
इराक: बगदाद में अमेरिकी दूतावास के ...

बगदाद में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गयी और 15 लोग घायल हो गए। इराकी मानव अधिकार उच्चायोग (आईएचसीएचआर) ने इसकी जानकारी दी। आईएचसीएचआई ने कहा, “बगदाद के ताहिर स्क्वार में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई भिड़त में दो लोगों की मौत हो गयी और 11 प्रदर्शनकारी घायल हो गए जिसमें से कुछ की हालत गंभीर है। इसके असाला चार सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।” 
इराकी न्यूज एजेंसी के अनुसार प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कधिमी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए। उल्लेखनीय है कि यहां अक्टूबर 2019 से भ्रष्टाचार मिटाने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन चल रहा है।