Breaking News

मासूम की जान बचाने को पिता कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर और मां ट्रे में अपने नवजात को लेकर घूमती रही लेकिन बच्चे की जिंदगी नहीं बच सकी

अपने नवजात बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए मां-बाप कुछ भी कर सकते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें सिस्टम की लापरवाही के चलते निराश होना पड़े तो यह दुखद हो जाता है. ऐसा शर्मसार करने वाला एक मामला बिहार के बक्सर से आया है जहां मासूम की जान बचाने को पिता कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर और मां ट्रे में अपने नवजात को लेकर घूमती रही. लेकिन बच्चे की जिंदगी नहीं बच सकी.
यह इलाका किसी और का नहीं, बल्कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे का संसदीय क्षेत्र है. यहां के सदर हॉस्पिटल में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई. बक्सर के सदर हॉस्पिटल में यह घटना 23 जुलाई की है, लेकिन उस समय ली गई दो तस्वीरें अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं.
Delhi Samachar: कोरोना वायरस से संक्रमित ...
एक तस्वीर में महिला ने ट्रे में अपने नवजात को ले रखा है और कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर लिए एक व्यक्ति दिख रहा है. अस्पताल में भर्ती होने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी होते-होते एक नवजात की जान चली गई. पीड़ित व्यक्ति ने फोन पर निजी हॉस्पिटल से लेकर सरकारी हॉस्पिटल के बदइंतजामी की सारी कहानी बयां की है.