Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या करने की कोशिश


पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) हत्याकांड की दोषी नलिनी (Nalini) ने सोमवार रात को जेल के अंदर आत्महत्या करने की कोशिश की. इस घटना की जानकारी उनके वकील पुजलेंती ने दी है. वकील का कहना है कि जेल में पिछले 29 सालों से बंद नलिनी के साथ ऐसा पहली बार हुआ है. जब उसने खुदकुशी करने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि जेल में नलिनी और एक कैदी के बीच झगड़ा हो गया था. जिसके बाद उसने आत्महत्या करने की कोशिश की.
नलिनी का जिस से झगड़ा हुआ था वह भी उम्र कैद की सजा में बंद है. राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में किसी अन्य कैदी से झगड़ा होने के बाद खुदकुशी की कोशिश, हालांकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि नलिनी का झगड़ा दूसरे कैदी के साथ किस बात पर हुआ था.
आपको बता दें 1 महीने पहले नलिनी की मां ने मद्रास हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी कि उसे उसकी बेटी से पिछले 3 महीने से मिलने नहीं दिया जा रहा है. इस पर कोर्ट ने तमिलनाडु जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया था कि यह नियमों का उल्लंघन है.
एस पद्मा की याचिका पर न्यायमूर्ति एमएस सुंदरेश और न्यायमूर्ति कृष्ण कुमार की पीठ ने राज्य के जेल अधिकारियों को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. पद्मा ने मद्रास हाईकोर्ट में लगाई अर्जी में दावा किया है कि जेल नियमावली हर 15 दिन में एक बार इस तरह की मुलाकात की इजाजत देती है लेकिन अधिकारियों ने उनकी बेटी को पिछले 3 महीनों से अपने पति से नहीं मिलने दिया है.
1991 में एक चुनावी रैली के दौरान राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में नलिनी के साथ उसका पति मुरूगन भी शामिल था. मुरूगन वेल्लोर को केंद्रीय जेल और नलिनी को पास की महिला जेल में रखा गया है. यहीं उसने किसी अन्य कैदी के साथ लड़ाई होने के बाद आत्महत्या की कोशिश की. बता दें इन दोषियों को सुनाया गया मृत्युदंड उम्र कैद में तब्दील कर दिया गया था.