Breaking News

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा प्रोटोकॉल तो इंग्लैंड बोर्ड ने भी सुना दी कड़ी सजा


इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए लगाए गए सख्त पृथकवास प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया और एक अधिकारिक चेतावनी दी गई। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार की शाम को अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद यह सजा दी गई। बारबाडोस में जन्मे आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इसके बाद उन्होंने ऐसा करने के लिए माफी मांगी थी।
फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरूवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया गया था और वह पांच दिन के पृथकवास में हैं। उन्हें दो कोविड-19 जांच करानी होंगी और नेगेटिव आने पर ही वह मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़ पाएंगे। आर्चर ने जब से इस प्रोटोकॉल को तोड़ा है तबसे वो कई पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए हैं साथ ही बेन स्टोक्स समेत कई खिलाड़ियों ने उन्हें सपोर्ट भी किया है।
आर्चर ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से आठ टेस्ट, 14 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। अपने करियर में अभी तक उन्होंने 58 विकेट लिए हैं। सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स अपने ससुर के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकले थे, जिस पर उनके क्रिकेट बोर्ड के कुछ सदस्यों ने सवाल उठाए थे। सिमन्स अनुमति लेकर बाहर निकले थे लेकिन तब भी उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई थी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्किरिट ने हालांकि मुख्य कोच का साथ दिया था।