Breaking News

क्या सच में अब हमें कोरोना से भगवान ही बचा सकता है? कर्नाटक स्वास्थ्य मंत्री का विवादित बयान

कर्नाटक में कोरोना वायरस की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है. बीते दिन यहां पर तीन हजार से अधिक मामले सामने आए. इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने बयान दिया है कि कोरोना से सिर्फ भगवान ही बचा सकता है, इसमें सरकार क्या कर सकती है. अब इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है और कांग्रेस की ओर से बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला गया है.
क्या कहा है स्वास्थ्य मंत्री ने?
दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच जब चित्रदुर्गा में पत्रकारों ने स्वास्थ्य मंत्री से सवाल किए तो उन्होंने सबकुछ भगवान भरोसे छोड़ दिया. मंत्री ने कहा कि अब इस वायरस से सिर्फ भगवान बचा सकता है, लोगों को मास्क पहनना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए. ऐसे में सरकार क्या करेगी’.
स्वास्थ्य मंत्री के इसी बयान पर विवाद शुरू हो गया है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने गुरुवार को ट्वीट कर बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि कर्नाटक को भगवान बचा सकता है, ये येदियुरप्पा सरकार की लापरवाही की निशानी है. अगर महामारी का मुकाबला नहीं हो रहा है, तो फिर हमें ऐसी सरकार की क्या जरूरत है. सरकार की नाकामी ने लोगों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है.आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में कर्नाटक में कोरोना वायरस अचानक बढ़ा है और अब केस की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच गई है. कर्नाटक में अबतक कुल 47 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, इनमें 27 हजार एक्टिव केस हैं. राज्य में 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.
लगातार बढ़ते हुए मामलों के बीच कर्नाटक के बेंगलुरु, दक्षिण कन्नड़, यादगीर जिले में एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है. ताकि वायरस की रफ्तार को धीमा किया जा सके. बेंगलुरु में पहले ही एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.