Breaking News

Amazon Prime यूजर्स के लिए एक नया और जरूरी फीचर आया, ऐसे करें इस्तेमाल


Amazon Prime यूजर्स के लिए एक नया और जरूरी फीचर आया है. इसे कंपनी ने शुरुआत में चुनिंदा देशों में दिया था, लेकिन अब ये फीचर दुनिया भर के ऐमेजॉन प्राइम यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है.
Amazon ने कहा है कि Amazon Prime Video में छह यूजर प्रोफाइल सेट करने का ऑप्शन मिलेगा. यानी आपके पास ऐमेजॉन प्राइम अकाउंट है तो आप छह अलग अलग Primie प्रोफाइल्स बना सकते हैं.
इनमें से एक प्रोफाइल प्राइमरी रहेगा, जबकि पांच एडिशनल प्रोफाइल तैयार किए जा सकेंगे. गौरतलब है कि इसी तरह से Netflix भी काम करता है. यहां भी यूजर प्रोफाइल क्रिएट किए जा सकते हैं.
Amazon Prime Video की पॉलिसी की बात करें तो यूजर्स एक अकाउंट को अलग अलग डिवाइस में एक साथ तीन ऐमेजॉन के कॉन्टेंट्स देख सकते हैं. हालांकि दो डिवाइस से ज्यादा में आप एक ही कॉन्टेंट एक साथ नहीं देख सकते हैं.
अगर घर में बच्चे भी Amazon Prime Video देखते हैं तो इसके लिए यूजर्स पेरेंट कंट्रोल भी सेट कर सकते हैं. इसमें एडल्ट कॉन्टेंट को फिल्टर कर दिया जाएगा.
इतना ही नहीं लिविंग रूम में अगर आप चाहें तो Amazon Prime Video एनेबल्ड डिवाइस में एडल्ट कॉन्टेंट के लिए फिल्टर लगा सकते हैं, ताकि वो ऐक्सेस न किए जा सकें.
टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर शुरुआत में भारत सहित अफ्रीका में लॉन्च किया गया था. लेकिन अब कंपनी ने इसे दुनिया भर में पेश कर दिया है.
लोग कॉन्टेंट सर्विस के एक अकाउंट से कई डिवाइस में देखते हैं. इसलिए ये अलग अलग प्रोफाइल का फीचर शेयर किए जाने वाले यूजर्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है.