Breaking News

नरेंद्र मोदी के बाद देश के अगले प्रधानमंत्री बन सकते हैं ये 5 नेता, लिस्ट में एक पुर्व कांग्रेसी भी शामिल


भविष्य इन सवालों का जवाब देने में सक्षम होगा, लेकिन हमारी कल्पनाओं का तोता कभी भी उड़ सकता है, तो आइए एक विश्लेषण देखें –

5-स्मृति ईरानी: स्मृति ईरानी इन दिनों सुर्खियों से दूर चल रही हो सकती हैं, लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्रस्टियों में गिना जाता है। इस बार उन्होंने गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में राहुल गांधी को हराकर अपनी राजनीतिक क्षमता भी साबित कर दी है।

4- ज्योतिरादित्य सिंधिया: – ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में भाजपा में नए हैं, लेकिन एक राजनीतिक रूप से बहुत कुशल हैं, और एक वक्ता के रूप में बहुत समृद्ध हैं। एक रसोइये की स्थिति भी है। देखना यह होगा कि मोदी-शाह का भरोसा हमें कितनी जल्दी मिलता है।

3-जेपी नड्डा: – नड्डा को प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर सबसे अधिक भरोसा है, इसमें कोई शक नहीं है। वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी सक्रिय हैं और संगठन में उनके पैर मजबूत होते जा रहे हैं।

2-योगी आदित्यनाथ: – उत्तर प्रदेश के शक्तिशाली मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। पार्टी के फायरब्रांड नेता को हिंदुत्व का महान ध्वजवाहक माना जाता है। वे बहुत लोकप्रिय भी हैं और संगठन और संघ में उनकी मजबूत पहुंच है।

1-अमित शाह: – अमित शाह पहले नंबर पर हैं, इसके बारे में कुछ कहने की जरूरत नहीं है, कुछ सबूत दीजिए। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी पर आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं, तो वह अमित शाह हैं। आज वह दिल्ली की सबसे ऊँची सीट के सबसे करीब बैठता है।