Breaking News

साढ़े 3 मिनट के विडियो में राहुल गांधी ने खोल दी मोदी सरकार की पूरी पूल, जरूर देखें

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर उसकी आर्थिक और विदेश नीतियों को लेकर एक बार फिर हमला बोला है. 
कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भारत और चीन विवाद (India China Clash) को लेकर एक ट्वीट किया है. जिसमे वो अपनी राय रखते हुए नजर आ रहे है. राहुल गाँधी की ओर से जारी विडियो में वो सवाल उठाते हुए पूछ रहे है कि आखिर चीन ने इसी वक्त को क्यों चुना. उन्होंने केंद्र में सत्तासीन मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत की स्थिति में ऐसा क्या है जिसने चीन को आक्रामक होने का मौका दे दिया. इस समय ऐसी क्या स्थिति है कि जिसको देखकर चीन को विश्वास हुआ कि वह भारत के खिलाफ दुस्साहस कर सकता है. विडियो में इसके पीछे राहुल गाँधी कई वजहों को गिनाते है.
कांग्रेस सांसद ने कहा कि देश की सुरक्षा किसी एक बिंदु पर नहीं टिकी होती. बल्कि यह कई कामों का संगम होता है. जिसमें कई तरह की व्यवस्थाएं भी समायोजित होती हैं. देश की विदेशी संबंधों से होती है. उसकी रक्षा अर्थव्यवस्था से होती है. इसकी रक्षा जनता की भावनाओं से होती है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जनता का जो दृष्टिकोण है. 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पिछले छह सालों में ऐसा क्या हुआ? जिसकी वजह से भारत सभी क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त व संकटग्रस्त हुआ है. राहुल इस वीडियो में कई विषयों पर चर्चा करते हुए नजर आते है. राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यवस्था कभी हमारी ताकत हुआ करती थी, लेकिन आज बेरोजगारी अपने चरम पर है. छोटे व्यापारी मुश्किल में है लेकिन सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है. 

गौरतलब है कि कोरोना काल के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी इससे पहले भी कई प्रमुख चेहरों के साथ अपने बातचीत को विडियो फॉर्मेट में रिलीज़ कर चुके है. जिसमे आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी, राजीव बजाज सहित कई नामचीन हस्तियाँ शामिल है.