Breaking News

पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.64 करोड़ के पार, 6.52 लाख लोग खो चुके अपनी जान

दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सोमवार को 1.64 करोड़ पार हो गया। वहीं इससे मरने वालों की संख्या भी 6.52 लाख से ज्यादा हो चुकी है। अमेरिका और ब्राजील इसकी गिरफ्त में बुरी तरह से हैं। इस बीच अमेरिका में सोमवार से मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन का अंतिम ट्रायल शुरू हो रहा है। अमेरिका वैक्सीन बनाने वाली मॉडर्ना कंपनी को मदद के बतौर 472 करोड़ डॉलर भी दिए हैं।

अमेरिका में कुल संक्रमित 43.71 हो चुके हैं जबकि मृतक संख्या 1.49 लाख को पार कर चुकी है। इन हालातों में अमेरिका का वैक्सीन निर्माण में बेहद करीब पहुंचना पूरी दुनिया के लिए आशा की किरण मानी जा रही है। मॉडर्न इंक ने अमेरिका से वैक्सीन की मदद के लिए राशि मिलने की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने कहा, इस राशि से हमें वैक्सीन के सोमवार से शुरू हो रहे अंतिम चरण के ट्रायल में काफी मदद मिलेगी। 
Funerals And Last Rites In The Times Of Coronavirus: Do COVID-19 ...

ट्रंप ने अप्रैल में भी कंपनी को 483 करोड़ डॉलर की मद की थी। इस वैक्सीन के परिणाम वर्ष के अंत तक आने की उम्मीद है। इस बीच ब्राजील में 24 घंटों में 24,000 नए मामले आए हैं और 500 से ज्यादा मौतें हुई हैं। देश में अब तक  कुल 24.19 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं जबकि मृतक संख्या 87,000 को पार कर चुकी है।