Breaking News

रोजगार पाने का सुनहरा मौका, इस कंपनी में निकली 15 हजार फ्रेशर्स की भर्ती


कोरोना संकट के बावजूद आईटी सर्विस कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) इस साल 15,000 फ्रेशर्स की भर्ती करने जा रही है. कोरोना संकट के बावजूद कंपनी की सर्विस के लिए मांग में अच्छी है और आगे ​के लिए भी अच्छे ऑर्डर मिले हैं. इस वजह से कंपनी ने यह भर्ती करने करने का फैसला किया है.
योजना के मुताबिक कंपनी कैम्पस से सीधे 15,000 फ्रेशर्स की भर्ती करेगी. पिछले साल कंपनी ने सिर्फ 9,000 फ्रेशर्स की भर्ती की थी. कंपनी ने अपनी भर्ती और ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया को वर्चुअल बना दिया है.
क्यों हो रही भर्ती
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह भर्ती दो आधार पर की जा रही है. एक तो कंपनी को ग्रोथ के लिए लोग चाहिए और दूसरे कुछ कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने की वजह से भी जगहें खाली हैं.
कंपनी के एचआर हेड ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से देशभर के कॉलेज कैम्पस बंद हैं, इस वजह से भर्ती प्रक्रिया थोड़ी धीमी हो गई है. अप्रैल से जून की तिमाही में HCL Technologies ने करीब 1,000 फ्रेशर्स की भर्ती की है. गौरतलब है कि टेक दिग्गज टीसीएस और विप्रो भी इस साल काफी फ्रेशर्स को नौकरी देने जा रहे हैं.
कंपनी को अच्छा मुनाफा
HCL Technologies को जून तिमाही में 2,925 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. इस दौरान कंपनी की आय 8.6 फीसदी बढ़कर 17,841 करोड़ रुपये पहुंच गई. HCL Technologies के प्रेसिडेंट एवं सीईओ सी. विजयकुमार के मुताबिक जून तिमाही में विपरीत परिस्थितियों की वजह से कंपनी की आय पर नेगेटिव असर पड़ना ही था, लेकिन मांग का वातावरण काफी अच्छा है और आगे के लिए ऑर्डरबुक काफी मजबूत है.
गौरतलब है कि हाल में ही कारोबार जगत के दिग्गज शिव नाडर ने HCL टेक्नोलॉजी के चेयरमैन का पद छोड़ दिया है. HCL टेक्नोलॉजी के चेयरपर्सन की कमान शिव नाडर की बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा को सौंप दी ग