Breaking News

टिकटॉक डांस करने पड़ गया महंगा, अदालत ने लगाया 14 लाख रुपये का जुर्माना


मिस्र की एक अदालत ने टिकटॉक पर अभद्र नृत्य का वीडियो पोस्ट करने के आरोप में सोमवार को पांच युवतियों को दो साल की सजा सुनाई। इस कार्रवाई से पता चलता है कि देश के रूढ़िवादी समाज में आत्म-अभिव्यक्ति की राह कितनी मुश्किल है। इन पर समाज का माहौल खराब करने का आरोप में हर महिला पर तीन लाख इजिप्टियन पाउंड (करीब 14 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है।

एक सरकारी वकील ने बताया कि मिस्र में पारिवारिक मूल्यों और सिद्धांतों का उल्लंघन करने, भावनाएं भड़काने और मानव तस्करी को बढ़ावा देने के आरोप में यह जुर्माना लगाया गया है। बचाव पक्ष के वकीलों ने दो महिलाओं के नाम बताए जिनमें 20 वर्षीय छात्र हानीन होसाम और 22 वर्षीय मोवादा अल-अधम शामिल हैं। जबकि अन्य तीन महिलाओं ने सोशल मीडिया खाता चलाने में मदद की। 
हनीम और मोवादा ने टिकटॉक पर 15 सेकंड की क्लिप में कारों के भीतर मेकअप पोज देने, रसोई में नृत्य करने और स्किट में मजाक करते हुए ख्याति अर्जित की थी। लेकिन सोशल मीडिया स्टारडम मिस्र में उनकी सजा में बदल गया। उन्हें फर्जी खबरें प्रसारित करने या अनैतिकता को लेकर अस्पष्ट अपराधों के लिए जेल में भी डाला जा सकता है।