Breaking News

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू, एक दिन में सामने आए 10,000 से अधिक नए मामले


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से हालात बेकाबू नजर आ रहे है. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद दिनोदिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड कायम कर रहे है. बुधवार को जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में एक दिन में रिकॉर्ड दस हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 280 मरीजों की मौत हुई है.
बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे अधिक 10,576 नए मामले सामने आए है. इन नए मामलों के सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,37,607 हो गए हैं. जबकि 280 और मरीजों की मौत होने से मृतको की संख्या बढ़कर 12,556 हो गई है.
हालाँकि, महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते मामलों के बिच राज्य के धारावी इलाके में कोरोना वायरस की रफ़्तार धीमी हुई है. एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी कहे जाने वाले धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहाँ संक्रमितों की संख्या 2,507 पहुंच गई है. इस बाबत बीएमसी ने कहा है कि फिलहाल 141 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. जबकि अब तक कुल 2,116 मरीज ठीक हो चुके हैं. जो एक राहत भरी खबर है.
एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव
उधर, राज्य के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने बुधवार को जानकारी दी कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. अब्दुल सत्तार औरंगाबाद के सिल्लोड विधानसभा क्षेत्र से विधायक और महा विकास अघाड़ी की नेतृत्व वाली राज्य सरकार में मंत्री है. एक फेसबुक पोस्ट के जरिये उन्होंने कहा कि वह मुंबई में अपने घर पर आइसोलेटेड है. उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों ने अपनी जांच कराने का अपील किया है.