Breaking News

कितने पढ़े लिखे हैं 100 करोड़ की संपत्ति के मालिक शिखर धवन, जानिए

शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों में  गिने जाते हैं. जी हां, बता दें कि शिखर धवन जिनका जन्म 5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में हुआ था. 33 वर्षीय इस दिग्गज खिलाड़ी ने काफी कम समय में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में पूरी मदद की है.
एक समय ऐसा था जब भारतीय क्रिकेट टीम में सचिन और सहवाग टीम के ओपनर बल्लेबाज थे. लेकिन जब दोनों ने संन्यास लिया तो काफी समय तक टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी गड़बड़ा गई थी. लेकिन अब ऐसा नहीं है, दिल्ली में हुआ था. 33 वर्षीय इस दिग्गज खिलाड़ी ने काफी कम समय में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाने में पूरी मदद की है.
बता दें कि शिखर धवन ने अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत 2010 में की थी हालांकि टेस्ट में 2013 में मौका मिल पाया लेकिन जब मिला तो काफी शानदार प्रदर्शन किया. तो चलिए आज हम बात करने वाले हैं इस दिग्गज के करियर के बारे में और जानेंगे कि धवन ने कहां तक पढ़ाई की है और आज वर्तमान समय में उनकी कुल संपत्ति कितनी है.
इतने पढ़े लिखे हैं शिखर धवन
आपको जानकर हैरानी होगी कि शिखर धवन भी महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की भांति ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है. जी हां, गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन सिर्फ 12वीं पास है. कुछ पुख्ता जानकारी के अनुसार शिखर धवन ने अपनी पढ़ाई सेंट मार्क्स सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल मीरा बाग पश्चिम विहार से पूरी की और फिर क्रिकेट में अपना करियर बनाने में लग गए और उसमें सफलता भी मिली….धवन जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और आज उनके नाम वनडे में 17 और टेस्ट में 7 शानदार शतक हैं.
शिखर धवन की संपत्ति
जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि शिखर धवन जो दिल्ली के रहने वाले हैं. हालांकि यह एक पंजाबी परिवार से हैं और अपनी बड़ी-बड़ी मूछों के लिए काफी विख्यात भी हैं. अगर संपत्ति के बारे में बात करें तो 2019 के अनुसार इनकी कुल संपत्ति 13 मिलीयन डॉलर है अर्थात अगर भारतीय मुद्रा में बात करें तो तकरीबन 100 करोड़. इस तरह बाकी खिलाड़ियों की तरह धवन भी करोड़पतियों की सूची में आते है.
इस प्रकार बाएं हाथ का यह क्रिकेटर आज भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं और सबसे अधिक पैसे कमाने वालों के मामले में भी काफी तेजी से ऊपर बढ़ रहे हैं. धवन ने अब तक 34 टेस्ट मैचों में 2315 और 133 वनडे मैचों में 5518 रन बनाए हैं.