Breaking News

इमरान खान पर विपक्ष का गंभीर आरोप, पाकिस्तान में PM जानबूझकर करवा रहे कोरोना संक्रमित


पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान (Pakistan) में कई विपक्षी पार्टियों के तमाम बड़े नेताओं के कोरोना संक्रमित (Coronavirus) होने की खबरें आ रही हैं. यह अब राजनीतिक मुद्दा बन चुका है. दरअसल, विपक्ष ने एकजुट होकर पीएम इमरान खान पर आरोप लगाया है कि वह कोरोना वायरस को राजनीतिक हथियार की तरह प्रयोग कर रहे हैं. नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख शहबाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद खुलकर पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) पर निशाना साधा है. दोनों ही नेताओं ने कहा है कि अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे.एक खबर के मुताबिक, दोनों नेताओं ने अलग-अलग दावा किया कि उन्हें जबरदस्ती राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश होने के लिए मजबूर किया गया. इसी दौरान वे संक्रमण की चपेट में आए. इतना ही नहीं, शहबाज शरीफ और यूसुफ रजा गिलानी ने यहां तक कहा कि सरकार को पहले से पता था कि एनएबी के कई अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं इसके बाद भी उन्हें पेश होने के लिए मजबूर किया गया.

पाकिस्तान में कई राजनेता कोरोना से संक्रमित


शहबाज शरीफ ने एक बयान में कहा था कि मीडिया में यह जाहिर है कि एनएबी के कुछ अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित हैं. कृपया यह ध्यान दें कि मैं कैंसर से पीड़ित रह चुका हूं और 69 साल का हूं. मुझे यह सलाह दी गई है कि अपने शरीर की कमजोर प्रतिरोधक क्षमता को ध्यान में रखते हुए कम से कम ही बाहर निकलूं. लेकिन मुझे जबरदस्ती पेश होने के लिए मजबूर किया गया. वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और शहबाज शरीफ के अलावा पाकिस्तान में कई राजनेता कोरोना से संक्रमित हैं. इस लिस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी शामिल हैं. एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है.
पाकिस्तान में कोरोना के 1,35,702 मामले
उल्लेखनीय है कि, पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1,35,702 पर पहुंच गए हैं. वहीं कोरोना के कारण मृतकों की संख्या भी बढ़कर 2,593 पर पहुंच गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक 8,39,019 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की चुकी है. मंत्रालय के अनुसार, अब तक पाकिस्तान में 50,056 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.