Breaking News

IPL और टी20 वर्ल्ड के भविष्य पर इस दिन लिया जा सकता है बड़ा फैसला

NewsPoint
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस कोशिश में लगा हुआ है कि आखिर किसी तरह से इस साल आईपीएल (IPL) का आयोजन हो सकता है. वहीं अब एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि बीसीसीआई आईपीएल को विदेश में भी करवाने को लेकर चर्चा कर रही है, लेकिन यह उसी परिस्थिति में होगा जब बीसीसीआई के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा. बता दें, 29 मार्च से आईपीएल का आगाज होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इसे स्थगित कर दिया गया.
न्यूज एंजेसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा है कि बोर्ड विदेश में आईपीएल के आयोजन पर भी विचार कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"बोर्ड इस समय सभी विकल्प पर विचार कर रहा है. अगर आईपीएल को भारत से बाहर करना पड़ता है तो इस पर भी विचार किया जा रहा है, लेकिन यह एकदम आखिरी विकल्प होगा. अगर यही एक विकल्प बचता है तो हम इस बारे में सोच सकते हैं. हम ऐसा पहले भी कर चुके हैं, लेकिन हमारी प्राथमिकता इसका आयोजन भारत में ही कराना है."

वहीं इस साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन होना है, लेकिन कोरोना के कारण इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कय़ास लगाए जा रहे हैं कि इस साल विश्व कप स्थगित हो सकता है और ऐसी स्थिति में आईपीएल का रास्ता साफ हो जाएगा. हालांकि, अभी कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है, ऐसे में बीसीसीआई भी आईसीसी के इस फैसले का इंतजार कर रही है. बीसीसीआई अधिकारी ने रहा,"टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी के फैसले का हमें इंतजार करना होगा. आईपीएल के बारे में कुछ भी आगे चर्चा करने से पहले हमें टी20 वर्ल्ड कप को लेकर साफ तस्वीर चाहिए. अभी बस मैं इतना ही कह सकता हूं कि कोई फैसला नहीं लिया गया है.'बता दें, 28 मई को आईसीसी बोर्ड की बैठक हुई थी जिसमें विश्व कप पर फैसला लिया जाना था लेकिन आईसीसी ने इसे 10 जून तक के लिए टाल दिया है. ऐसे में अगले सप्ताह आईसीसी इस विश्व कप को लेकर कोई फैसला ले सकती है, ऐसी सभी को उम्मीद है.