Breaking News

CM गहलोत का बड़ा ऐलान, कोरोना से जारी जंग में पड़ोसी राज्यों की मदद करेगा राजस्थान

देश में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से संक्रमण के बढ़ते मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी हर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या हजारों में बढ़ रही है. दिल्ली के साथ ही केंद्र की सरकार भी परेशान है. ऐसे में, कोरोना के कहर से जूझ रहे दिल्ली के लिए राजस्थान से राहत देने वाली खबर आई है.
राजस्थान सरकार ने कोरोना को काबू करने के बाद अब पड़ोसी राज्यों की मदद करने का ऐलान किया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को यह ऐलान किया. उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद कहा कि राजस्थान अब पड़ोसी राज्यों को भी जांच की सुविधा उपलब्ध कराएगा. जरूरत पड़ने पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात को भी कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.
मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए और कहा कि हम पड़ोसी राज्यों को प्रतिदिन 5000 टेस्ट तक की सुविधा देंगे. उन्होंने अधिकारियों से प्रदेश में हेल्थ प्रोटोकॉल का भी पालन सुनिश्चित कराने को कहा है. मुख्यमंत्री गहलोत ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि मनरेगा श्रमिकों को सुबह 11 बजे तक टास्क पूरा कर घर जाने की अनुमति दी जाए.
बता दें कि राजस्थान में कोरोना के 12000 से अधिक मामले सामने आए थे. इनमें से 9000 से अधिक मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. प्रदेश में 282 लोगों की मौत हुई है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की तादाद 41000 के पार पहुंच चुकी है. राजस्थान में कोरोना रिकवरी रेट 75 फीसदी से भी ज्यादा हैं और वहां एक्टिव केस की संख्या तीन हजार से भी कम रह गई है.