Breaking News

ब्लड प्यूरिफाई करने के जबरदस्त घरेलु नुस्खे


साइंस की बात करें तो खून में गंदगी होने से इंसान के शरीर में कई तरह की बीमारियां जन्म लेने लगती हैं और इंसान खुद को अस्वस्थ महसूस करता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे चीजों के सेवन के बारे में जिसके सेवन करने से खून की गंदगी दूर हो जाती हैं और इंसान का शरीर स्वस्थ रहता हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

1 .नीम के पत्ते का काढ़ा : दरअसल नीम के पत्ते का काढ़ा एंटीऑक्सीडेंट गुण का होता हैं। इसके सेवन करने से खून की गंदगी साफ हो जाती हैं। साथ ही साथ खून में किसी भी प्रकार के बीमारी होने के चांस कम जाते हैं। इससे इंसान की सेहत भी अच्छी रहती हैं। इसलिए सभी व्यक्ति को इसका सेवन करना चाहिए। ये हेल्थ के लिए भी लाभकारी हैं।
2 .चुकंदर का जूस : खून की गंदगी को साफ करने के लिए आप चुकंदर के जूस का सेवन करें। इससे खून की गंदगी साफ हो जाएगी। साथ ही साथ इसके सेवन से शरीर में नए ब्लड सेल्स का निर्माण होगा। जिससे आयरन और हीमोग्लोबिन की कमी भी दूर हो जाएगी। इसलिए सभी व्यक्ति को रोजाना चुकंदर का सेवन करना चाहिए।
3 .तुलसी पत्ते का काढ़ा : दरअसल तुलसी पत्ते का काढ़ा एंटीऑक्सीडेंट के साथ साथ एंटीबायोटिक गुण का होता हैं। जो खून की गंदगी को साफ करने का काम करता हैं। इससे खून की गंदगी साफ हो जाती हैं। साथ ही साथ शरीर में नए ब्लड का निर्माण होता हैं। इससे इंसान की सेहत अच्छी रहती हैं और शरीर में बीमारी होने के चांस कम जाते हैं। इसलिए इसका सेवन जरूर करें। ये हेल्थ के लिए लाभकारी हैं।