Breaking News

मंदिरों में भगवान के दर्शन करने जरूर जाएँ लेकिन इन बातों को भी ध्यान में रखें

दर्शन के वक्त सावधानी बरतें
अनलॉक के पहले चरण में 8 जून से सारे धार्मिक स्थल खोल दिए जाएंगे. कोरोनो से बचाव के लिए मंदिरों की तरफ से कई तरह की सुरक्षा व्यवस्था की जा रही हैं लेकिन खुद को बचाने की जिम्मेदारी आपकी है. अगर आप भी लॉकडाउन खत्म होने के बाद मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे हैं तो कुछ खास बातों पर जरूर ध्यान दें.
मास्क जरूर लगाएं
घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं. मंदिरों में भीड़भाड़ होना आम बात है ऐसे में खुद के साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा के लिए पहली जिम्मेदारी मास्क लगाना है. मास्क लगाने से आप कोरोना के संक्रमण से दूर रह सकते हैं.
दूरी बनाकर चलें
मंदिर प्रशासन की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखने की तैयारी है लेकिन आपको खुद भी इसका ध्यान रखना है. मंदिर की कतार में खड़े होते समय आगे वाले व्यक्ति से उचित दूरी बना कर रखें. दर्शन के लिए अपनी बारी का धैर्यपूर्वक इंतजार करें.मूर्तियों को ना छुएं
मंदिरों की तरफ से सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा लेकिन वायरस कब कहां आ जाए ये नहीं कहा जा सकता. मंदिर परिसर में कोई भी सतह छूने से बचें. मूर्तियों को भी ना छुएं और ना ही मूर्तियों को भोग लगाएं. भगवान के दर्शन कर सुरक्षित तरीके से घर वापस आने की कोशिश करें.
हाथों को साफ करें
कोरोना से बचाव के लिए बार-बार हाथों को धोने की सलाह दी जा रही है. मंदिर में प्रवेश के पहले सैनिटाइजर से हाथों को अच्छे से साफ करें और घर आने के बाद हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं.