Breaking News

अंडरआर्म में नहीं आएगा बदबूदार पसीने, जानें प्राकृतिक तरीका


अंडरआम्र्स में पसीना आना एक आम बात है। पसीना तब आता है जब हमारा शरीर अपनी तरह से अपने आप को ठंडा करता है। पसीने की बदबू अंडरआम्र्स में अधिक होती है क्योंकि ग्लैंड्स की अधिकता होती है। पसीना आने से बदबू बढती और व्यक्ति कहीं भी आने जाने से घबराता है और वे अपनी पसंद के कपडे तक नहीं पहने पाता है |

सेब का सिरका
नहाने से पहले सेब के सिरके को अपने बगल में 30 मिनट के लिये रोजाना लगाएं। फिर हल्के साबुन से धो लें। अच्छा रिजल्ट पाने के लिये इसे रात को सोने से पहले लगा लें।

चाय के पेड़ का तेल
 चाय के पेड़ का तेल अंडरआर्म में दुर्गन्ध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारने में कारगर है। पानी में चाय के पेड़ के तेल की कुछ बुँदे डाल कर एक स्प्रे वाली बोतल में रख लें। बस एक शॉवर लेने से पहले अंडरआर्म पर इसका प्रयोग करें।

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा और पानी मिला कर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को बगल में लगा लें और 30 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। कुछ दिनों तक लगाने से आपकी स्किन ड्रार्इ रहने लगेगी।

नीम की ताकत से आप है अंजान 
नीम में विरोधी बैक्टीरियल गुण होने के साथ-साथ शरीर की दुर्गन्ध को दूर करने की भी शक्ति है। पानी में नीम की कुछ पत्तियां शामिल कर उसे अच्छी तरह से उबाल ले उसके बाद तौलिया को डुबो कर अपने अंडरआर्म की सफाई अच्छे से करें और उसके बाद गर्म पानी से उसे साफ़ कर लें।

नींबू
नींबू से आप कर्इ गुना बगल के पसीने को दूर रखने में कामियाब हो सकते हैं। हांलाकि इस तरीके से आप अपने काले पड़ चुके आर्मपिट का रंग भी निखार सकते हैं।
 
मसालेदार खाने से बचें
अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो मसालेदार खाना ना खाएं। लाल मिर्च और शिमला मिर्च पडे़ खाने को ना खाएं।