Breaking News

शादीशुदा महिलाएं इन कारणों से बनाती हैं अवैध संबंध


लोगों के मन में इस बात को लेकर हमेशा सवाल उठते है्ं कि आखिर वह कौन सी वजह जिसकी वजह से शादीशुदा महिलाएं अपने पतियों को धोखा देती हैं। अक्‍सर पाया गया है कि आमतौर पर महिलाएं तभी धोखा देती हैं, जब उन्‍हें भावनात्मक अंतरंगता की कमी महसूस होती है, जबकि एक आदमी शारीरिक सुख पाने के लिए धोखा देता है।एक महिला कंपनी में चाहे जितने बडे़ पद पर हो या फिर घर ही क्‍यूं ना संभालती हो, उसे हर वक्‍त अपने पति का प्‍यार और उसका सारा ध्‍यान अपने ऊपर चाहिये होता है।यदि पति अपनी पत्‍नी को इमोशनली खुश रख पाने में असहाय है, तो उसकी पत्‍नी उसको जरुर धोखा दे सकती है। जानते हैं कि शादीशुदा महिलाओं द्वारा धोखा देने के कुछ खास कारण:-

#पति के अटैंशन न देने पर:- कुछ महीने या फिर कुछ सालों तक पत्‍नी यह सब कुछ सह सकती हैं मगर जिंदगी भर अगर उसका पति उस पर ध्‍यान न दे तो वह घर के बाहर प्‍यार ढूंढना शुरु कर देती है।

#बदला लेने के लिए:- कई बार महिलाएं बदला लेने के कारण भी धोखा देने लगती है। जब पति द्वारा उनके भरोसे को तोड़ा जाता है तो महिलाओं का दिल टूट जाता है और वह उसी तरह से आपको धोखा और चोट पहुंचना चाहती हैं।

#सैक्‍स लाइफ से खुश न होने पर:- अगर कोई महिला शादी में सेक्सुरअली खुश नहीं है तो वह अपनी रुचि गैर मर्दों में दिखाना शुरु कर देती है। कई बार तो महिलाएं अपनी सेक्सुरअल जरूरत पूरी करने के लिए परिवार, बच्चों को त्याग देती हैं

# लव या इमोशन के लिए:-महिलाओं के लिए सैक्‍स तब तक बेकार होता है जब तक रिश्ते में लव या इमोशन  न हो।  पति से लव या इमोशन न मिलने पर अक्सर महिलाएं बाहर वो लव खोजने लगती हैं।

#शादी के बाद अपने अफेयर को न भूला पाना:-लड़कियां शादी के बाद तक अपने अफेयर को भूला नहीं पाती और पति को धोखा देना शुरू कर देती हैं।

#छोटी छोटी खुशियों के लिए पैसों की कमी:- जब पत्‍नी के हाथों में खुद के पैसे नहीं होते और उसे छोटी छोटी खुशियों के लिये पति के सामने हाथ फैलाने पड़ते हैं, तो खुद को कमजोर महसूस करने लगती है। ऐसे में वह कोई ऐसा इंसान ढूंढती है जो उसे छोटी छोटी खुशियों के लिए तरसाए नहींं।

#पति का बेवजह शक करना:- पति के  बेवजह शक करने पर भी महिलाएं डिप्रैशन में आकर बाहर प्यार व सहारा खोजने लगती हैं।