Breaking News

शादी से पहले लड़के और लड़की में होने लगते हैं ये बदलाव


शारीरिक हेल्थ- शादी से पहले अधिकतर लड़कियों की हेल्थ खराब हो जाती हैं, घबराहट, चिंता और अन्य कारणों से उन्हें शारीरिक कमजोरी आ जाती है। इससे उनका प्रतिदिन का रूटीन बिगड़ जाता है।

वजन कम होना- शादी के समय हर कोई सुंदर और स्मार्ट लगना चाहता हैं, ऐसे में लड़कियां अपना वजन घटाना शुरू कर देती हैं और उसका नतीजा उनमें कमजोरी आने लगती है।

थकान होना- शादी से पहले बहुत सी चिंताओं और काम से आपको थकान हो सकती हैं। इतना ही नहीं आपको सुस्ती भी आ सकती है।

मूड में बदलाव- शादी से पहले आप अपने मूड में लगातार परिवर्तन देख सकते हैं। कभी आपको अकेले रहने का मन करेगा तो कभी आप एकदम चुप्पी साध लेंगे तो कभी आपको बहुत बातें करने का मन करेंगा।

झगड़े- आपके होने वाले पार्टनर से आपके विचार ना मिलने के कारण आपका आपसी झगड़ा भी हो जाता है। जिसका नकारात्मक असर आपके स्‍वास्‍थ्‍य पर पड़ सकता है। इतना ही नहीं आपकी जॉब और शादी को लेकर भी कई मतभेद जैसी समस्याएं आ सकती हैं।

तनाव- शादी से पहले लड़के और लड़कियों में तनाव होना स्वाभाविक है। कई बार तनाव एक नए माहौल में जाने या फिर जिम्मेदारियों को उठाने के कारण होता है तो कई बार घबराहट के कारण या अधिक सोचने के कारण तनाव बढ़ जाता है। ऐसा नहीं कि तनाव होना गलत बात है लेकिन अधिक तनाव रहने से आप डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं।


डायट- शादी से पहले कई बार आपकी भूख मर जाती है, आप खाना-पीना छोड़ देते हैं, इतना ही नहीं इससे आप बीमार भी पड़ सकते हैं या फिर आपमें कमजोरी आने लगती हैं।