Breaking News

BCCI बोला-अब और इंतजार नहीं, गांगुली 26 तारीख से शुरू कराना चाहते हैं IPL


कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प हो गया है। आईपीएल को भी अनिश्वितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। हालांकि अगले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है।जुलाई में इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जएगी। हालांकि इसके बावजूद इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप लेकर आशंका जताई जा रही है। अगर इस साल वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित किया जाता है तो इससे आईपीएल के होने की संभावना काफी बढ़ जाएगी। मगर इस पर अंतिम फैसला आईसीसी ही लेगा।
इसी बीच आईपीएल की अस्‍थायी तारीख सामने आ गई है। दरअसल पिछले दिनों बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने निलंबित आईपीएल के इस सत्र को लेकर राज्‍य संघों को पत्र भेजा था, जिससे उनके इरादे स्‍पष्‍ट हो गए थे कि वो आईपीएल करवाने की कोशिश कर रहे हैं।इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार गांगुली 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का यह सत्र करवाने की कोशिश कर रहे हैं। खबर के अनुसार पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई सभी फ्रेंचाइजियों से बातचीत कर रहा है। हालांकि वर्ल्‍ड कप स्‍थगित होने के बाद ही इसकी अस्‍थायी तारीख पर काम किया जाएगा। आईसीसी की मीटिंग 10 जून को हुई और वर्ल्‍ड कप पर फैसला टाल दिया गया है, जो जुलाई में लिया जा सकता है।
लंबे समय तक इंतजार करने के लिए तैयार नहीं
बीसीसीआई के एक सदस्‍य ने बताया कि बीसीसीआई इतने लंबे समय तक इंतजार करने के लिए तैयार नहीं था। इसी वजह से जैसे ही आईसीसी मीटिंग खत्‍म हुई, गांगुली ने सदस्‍य संघों को पत्र भेज दिया।
हम अपनी योजनाओं को रोक नहीं सकते। आईसीसी को टी20 विश्‍व कप के बारे में फैसला करना है और हमें अपनी योजनाओं पर फैसला करना है। इसी वजह से अस्‍थायी विंडो को शून्‍य कर दिया गया है और हम इस विंडो के अनुसार तैयारी शुरू करेंगे।
आईपीएल के लिए विंडो तय किया है। बीसीसीआई के सामने अगली चुनौती यह है कि आईपीएल का आयोजन कहां पर हो। इस पर कोई विचार नहीं किया गया है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल के अनुसार आईपीएल का आयोजन खाली स्‍टेडियम में किया जा सकता है। कुछ जगहों पर ही सीमित किया जा सकता है। बाहर भी खेला जा सकता और हो सकता है बिना विदेशी प्‍लेयर्स के भी इसका आयोजन किया जा सकता है।