प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक है. भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसे सख्त फैसले लिए थे जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था. आज हम आपको पांच ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं.
5. ममता बनर्जी
ममता बनर्जी भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री एवं राजनैतिक दल तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख हैं। लोग उन्हें दीदी (बड़ी बहन) के नाम से संबोधित करते हैं। बीजेपी के बहुत जोर लगाने के बाद भी ममता बनर्जी ने एक बार फिर से चुनाव जीत कर बंगाल की मुख्यमंत्री बन कर दिखाया। उनके अगली बार प्रधानमंत्री बनने के पूरे चान्सस हैं।
4. शशि थरूर
शशि थरूर भारतीय राजनीतिज्ञ और पूर्व राजनयिक है, केरल के थिरुवनंतपुरम से लोक सभा सांसद हैं। वर्तमान में, वे विदेशी मामलों में संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में सेवारत हैं। उनकी लोकप्रियता पूरे देश में बहुत ज्यादा है। यदि वह प्रधानमंत्री के पद के लिए चुनाव लड़े तो जीत सकते हैं। साथ ही शशि थरूर बहुत पढ़े लिखे नेता भी हैं।
3. अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल एक भारतीय राजनीतिज्ञ, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं। इससे पहले वो एक सामाजिक कार्यकर्ता रहे हैं और सरकारी कामकाज़ में अधिक पारदर्शिता लाने के लिये संघर्ष किया। दिल्ली में तीसरी बार चुनाव जीतने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है ऐसे में उनका अगली बार प्रधानमंत्री बनना देश के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है।
2. राहुल गांधी
राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी ने तीन राज्यों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और मोदी सरकार को कड़ी शिकस्त दी है. उनकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है और वह आने वाले समय में प्रधानमंत्री बन सकते हैं।
1. योगी आदित्यनाथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा नजर आ रहे हैं. उनके प्रभाव को देखते हुए यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह एक न एक दिन देश के प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे.
आपके विचार से इनमें से कौन सा नेता प्रधानमंत्री पद का सबसे प्रबल दावेदार है, अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.