Breaking News

मिजोरम में लगातार चौथे दिन भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई


मिजोरम में लगातार चौथे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बुधवार रात 1 बजकर 14 मिनट पर चमफाई जिले में झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई. किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले मंगलवार रात को भी यहां पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.
चमफाई में मंगलवार रात 11 बजकर 03 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 3.2 रही. इससे पहले सोमवार को भी चमफाई में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. सोमवार सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता 5.3 रही. भूकंप का केंद्र चमफाई जिले में जमीन से 20 किलोमीटर नीचे रहा.इसके अलावा नगालैंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. वोखा से उत्तर-उत्तर पश्चिम में 9 किमी की दूरी पर इसके झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई. भूकंप बुधवार देर रात 03:03 बजे आया.
इससे पहले 21 जून को असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई. मिजोरम के आइजोल जिले में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा था.  गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में पूर्वोत्तर से लेकर गुजरात तक हर जगह भूकंप के झटके आ चुके हैं. गुजरात में 15 जून को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 रही. भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा. वहीं, 14 जून को कच्छ में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था.