Breaking News

बड़ी खबर: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सोमवार से 2 हफ्तों के लिए लागू होगा लॉकडाउन


देश में कोरोना के मामलों रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत अब कोरोना संक्रमित मरीजों के मामलों में दुनिया में चौथे नंबर पर आ गया था। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए रेलवे ने भी 12 अगस्‍त तक ट्रेनों पर रोक लगा दी है। इसी को देखते हुए असम ने कोरोनो वायरस के प्रसार को प्रदेश में रोकने और जांच बढ़ाने के लिए गुवाहाटी में अगले दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है।


असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज दोपहर कहा कि उन्होंने महामारी की शुरुआत के बाद से शहर में सबसे सख्त लॉकडाउन में से एक की घोषणा की और कहा, “शॉप बाय संडे।” अगले हफ्ते केवल फार्मेसियों और अस्पताल खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह तक असम में रात-कर्फ्यू लगाया जाएगा।
हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि 15 जून से गुवाहाटी में नए कोरोनो वायरस रोगियों में तेज से बढ़ रही संख्‍या ने राज्य को यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। 51 वर्षीय मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “रविवार मध्यरात्रि से दो सप्ताह के लिए गुवाहाटी में पूर्ण तालाबंदी देखी जाएगी। पहले सात दिनों तक केवल फार्मेसी और अस्पताल खुले रहेंगे। बाकी सब बंद रहेगा।”
6,300 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों के साथ असम पूर्वोत्तर में सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक बेहद संक्रामक बीमारी से जुड़ी नौ मौतें दर्ज की गई हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में 17,000 से अधिक नए संक्रमण दर्ज किए जाने के बाद आज सुबह भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 4.9 लाख हो गए हैं।