Breaking News

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से स्थिति बद से बदतर, पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड मामले सामने आए


देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. पिछले 24 घंटों में कोविड के रिकॉर्ड मामले सामने आए. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 3947 मामले सामने आए. एक दिन में कोरोना संक्रमितों के मामले में यह अब तक का सबसे ज्यादा मामला है.
इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66,602 पर पहुंच गई है. दिल्ली में अब तक 2301 लोगों की जान जा चुकी है. पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 68 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. फिलहाल राजधानी में 24,988 एक्टिव मामले हैं. दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस से 4 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना मामले पर आज देश के गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने दक्षिण दिल्ली में 10,000 बेड वाली कोविड-19 देखभाल इकाई को संचालित करने के लिए आईटीबीपी और सेना से डॉक्टरों और नर्सों की मांग की. सीएम  केजरीवाल ने अमित शाह को राधा स्वामी सत्संग व्यास के परिसर में स्थापित की जा रही कोविड इकाई का दौरा करने के लिए आमंत्रित भी किया.
दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि होम आइसोलेशन में व्यवस्था बदलने से दिक्कत बढ़ी है. उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था में कोरोना मरीज़ों को क्वारंटाइन सेन्टर जाना जरूरी हो गया है. ऐसे में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों के सामने असमंजस उत्पन्न हो जाता है कि उनको क्वॉरंटीन सेंटर जाना है, अन्यथा पुलिस फोन करती है.