Breaking News

22 जून को मंगल प्रवेश करेगा वृश्चिक राशि में, हर राशि पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव !


मंगल कई चीज़ों का कारक है और इसे मुख्‍य रूप से साहस का कारक माना जाता है इसलिए मंगल की स्थिति बदलने के साथ काफी चीज़ों की स्थिति बदलने वाली है। 22 जून को मंगल, वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहा है जिसके बाद से हर राशि पर अलग प्रभाव पड़ेगा।

मंगल का वृश्चिक में गोचर :

# मेष राशि पर प्रभाव :

मेष राशि के लोगों के लिए ये परिवर्तन सुखद नहीं हैं। इन्हें रिलेशनशिप और वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही सेहत भी ठीक नहीं रहेगी। इसके अलावा चोट लगने की भी संभावना है और वर्क प्लेस पर दिक्कतें भी हो सकती हैं।

# वृषभ राशि पर प्रभाव :

वृषभ राशि के लोगों की पर्सनल लाइफ अस्त-वयस्त रहेगी साथ ही करियर भी अंसुतलित रहेगा। इस दौरान आपके मन में नौकरी परिवर्तित करने के विचार भी आ सकते हैं। बिजनेस में नुकसान होने की भी संभावनाएं हैं, सावधान रहने की ज़रूरत है।

# मिथुन राशि पर प्रभाव :

मिथुन राशि के लोग इस वक्त गुस्से में रह सकते हैं साथ ही किसी भी बात पर आपका रवैया बहुत आक्रामक रहेगा। रिलेशनशिप के मामले थोड़ा उलझ सकते हैं लेकिन इस दौरान आपके विरोधी परास्त होंगे।

# कर्क राशि पर प्रभाव :

सेहत के लिहाज़ से कर्क राशि के लोगों के लिए ये समय ठीक नहीं है। साथ ही घर से दूरी और घर बदलने के भी योग दिख रहे हैं। अपने निर्णयों को लेकर सतर्क रहें।

# सिंह राशि पर प्रभाव :

आपके रूके हुए काम पूरे होंगे और काम के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। ब्लड प्रेशर संबधी समस्याएं हो सकती हैं। लव लाइफ अच्छी रहेगी और आर्थिक लाभ की भी संभावना है।

# कन्या राशि पर प्रभाव :

मीडिया से जुड़े लोगों के लिए ये सुनहरा समय है। अगर आप लेखनी से संबधित कोई काम करते हैं तो समझिए आपका वक्त बदलने वाला है। कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और लाभ होगा।

# तुला राशि पर प्रभाव :

रिश्तों में मधुरता और आर्थिक लाभ की संभावना है। पारिवारिक संबधों में मधुरता आएगी। यात्रा से लाभ होगा और पढ़ाई-लिखाई से जुड़े लोग सक्सेस पाएंगे।

# वृश्चिक राशि पर प्रभाव :

कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और साथ ही साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। अगर आप किसी परेशानी में घिरेंगे भी तो भाई की सहायता से आपकी समस्या सुलझ जाएगी। पैसों की कुछ ज़रूरत पड़ सकती है।

# धनु राशि पर प्रभाव :

ये आपके लिए ऐसा वक्त रहेगा जब आप अपने बारे में सोच पाएंगे। शादीशुदा ज़िदंगी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। धन लाभ भी होगा और धन खर्च की भी संभावना है।

# मकर राशि पर प्रभाव :

आपके करियर के लिए ये वक्त बहुत अच्छा है। दोस्तों और परिजनों के साथ भी सुखद समय बीतेगा। जानबूझ कर कोई गलती करने से बचें।

# कुंभ राशि पर प्रभाव :

इस परिवर्तन से सबसे ज्यादा लाभ कुंभ राशि वाले लोगों को होगा। इस दौरान परिस्थितियां भी आपका साथ देंगी। प्रेम संबंधों, करियर और दोस्‍ती के लिए अच्‍छा समय है।

# मीन राशि पर प्रभाव :

अपना सारा ध्यान काम पर लगाएं तो आपके लिए अच्छा होगा क्योंकि वर्क प्लेस पर कुछ समस्याएं आ सकती हैं लेकिन वो दूर भी हो जाएंगी।