Breaking News

पिछले 2 हफ्ते से दुनिया भर में हर दिन कोरोना का 1 लाख नए मामले आ रहे हैं: WHO


विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख का कहना है कि पिछले दो सप्ताह में प्रत्येक दिन दुनिया भर में कोरोनो वायरस के 1,00,000 से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं. ज्यादातर मामले अमेरिका और दक्षिण एशिया में हैं. WHO के प्रमुख ने कहा कि जिन देशों में वायरस के ट्रांसमिटेशन पर अंकुश लगा है, उन्हें "इसके फिर से बढ़ने की आशंका के प्रति सचेत रहना चाहिए."
के प्रमुख टेडरॉस अधमॉन ने बीजिंग में कारोना वायरस के फिर से बढ़ने का जिक्र किया जहां तकरीबन 50 दिन तक कोरोना के कोई केस नहीं थे लेकिन अब वहां भी देखे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजिंग में नए केस फिर से कैसे बढ़े, इसकी बारीकी से जांच हो रही है. WHO के इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रमुख डॉ. माइकल रयान ने कहा कि यू.एन. स्वास्थ्य एजेंसी ने चीनी अधिकारियों को अतिरिक्त सहायता की पेशकश की है और कहा है कि आने वाले दिनों में डब्ल्यूएचओ चीन में अपनी टीम भेज सकता है.
बता दें, पिछले साल में कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे पहले शुरू हुआ. टेडरॉस ने कहा कि कोरोना के 1,00,000 केस पहुंचने में दो महीने का वक्त लगा, जबकि अब यह प्रतिदिन की बात हो गई है. पिछले दो सप्ताह में प्रत्येक दिन दुनिया भर में कोरोनो वायरस के 1,00,000 से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं. ज्यादातर मामले अमेरिका और दक्षिण एशिया में हैं.
दुनिया में  के मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. मंगलवार तक दुनिया में 80 लाख के करीब लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि सवा चार लाख से अधिक लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका 20,93,508 मामलों और 1,15,732 मौतों की संख्या के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा कोविड-19 प्रभावित देशों की सूची में शीर्ष पर है. वहीं ब्राजील 8,67,624 संक्रमणों के साथ दूस