Breaking News

भारत vs ऑस्ट्रेलिया: 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 का कार्यक्रम घोषित, 3 तारीख से खेला जाएगा पहले मैच


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में चार टेस्ट मैचों की एक सीरीज (India vs Australia Test Series) प्रस्तावित है. हालांकि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और टीम इंडिया (Team India) इस दौरे पर जाएगी या नहीं इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) को उम्मीद है कि टीम इंडिया यह दौरा करेगी और उसने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर ही हैं.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के मैचों की तारीख और वेन्यू का ऐलान कर दिया है. बता दें, कोरोना वायरस के असर के कारण पहले माना जा रहा था कि सभी मैच एक ही स्टेडियम में हो सकते हैं लेकिन इन सभी अटकलों पर विराम लग गया है.ऑस्ट्रेलिया की न्यूज वेबसाइट 7 न्यूज के अनुसार, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. बता दें, इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया साल 1988 से एक भी मुकाबला नहीं हारी है. दूसरी तरफ भारत से गाबा के मैदान पर 6 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जहां उसे एक भी मैच में जीत हासिल नहीं हुई है. इस मैदान पर टीम पांच मैच हारी है जबकि एक मैच ड्रा रहा है. गाबा के मैदान पर 3 दिसबंर से पहले मैच खेला जाना है.
खबर के अनुसार सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला एडिलेड के ओवल में 11 दिसबंर से खेला जाना है. माना जा रहा है कि यह मुकाबला डे-नाइट टेस्ट होगा. वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाना है. मेलबर्न और सिडनी बॉक्सिंग डे और न्यू ईयर टेस्ट के लिए पारंपरिक स्थल हैं.
इस दौरे पर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की एक सीरीज भी खेलनी है लेकिन यह सब कोरोना के असर को देखने के बाद तय किया जाएगा. वहीं अभी यह भी साफ नहीं हुआ है कि क्या यह सभी मुकाबले खाली स्टेडियम में होंगे या फिर इन मुकाबलों को देखने दर्शक मैदान तक आएंगे.