Breaking News

'Remove China Apps' चाइनीज ऐप से मुक्ति वो भो सिर्फ एक क्लिक में

timesss
यूट्यूब और टिकटोक एप के बीच मचे घमासान का असर ये है कि एक बार फिर भारत में चीन को बॉयकॉट करने की मुहीम छिड़ गई है. लोगों ने ट्विटर पर बकायदा इसे लेकर हैशटैग चलाना शुरू कर दिया है और अब चीनी प्रोडक्ट के साथ साथ चाइना के एप्स को भी मोबाइल से अनस्टॉल करना शुरू कर दिया है.
पहले ही टिकटोक को इस बॉयकॉट की वजह से बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है और अब दूसरी एप्स भी अनस्टॉल की जा रही हैं. अब मोबाइल से एप रिमूव करने के लिए एक एप बनाई गई है जो मोबाइल से सभी चीनी एप अनस्टॉल कर देती है. यह एप गूगल स्टोर पर उपलब्ध है.
इसे वन टच एप्पस लैब्स (OneTouch Apps Labs) ने ‘रिमूव चाइना एप’ (Remove China Apps) नाम दिया है. अब तक इसे 100K से ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है और 24 हजार से ज्यादा यूजर इसपर अपने रिव्यू लिख चुके हैं. इतना ही नहीं इसे प्ले स्टोर पर सर्वश्रेष्ठ 4.8 रेटिंग मिल चुकी है.
इसके नाम से ही समझ आ रहा है कि ये एप फोन से सभी चीनी एप्स को हटा देगी. ये एप आपके स्मार्टफोन से सभी चीनी एप्स को स्कैन करेगा और जो भी डेवलपर्स द्वारा विकसित किए गये एप्स हैं उन्हें रिमूव कर देगा.
बताते चले कि यह एप सिर्फ 3.5 एमबी का है और इसमें विज्ञापन आने का कोई भी झंझट आदि नहीं है. यह एप ये दिखाना है कि ये इस एप के जरिए पैसे नहीं कमाना चाहते बल्कि सिर्फ चीनी एप्स का बायकॉट करना चाहते हैं.
अगर आप भी इसे अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड करें. इनस्टॉल करें और ओपन करते ही इसे आप फोन स्कैन करने की परमिशन दें. इसके बाद ये अपना काम करता रहेगा, इसके बाद ये आपसे डिलीट करने की परमिशन भी मांगेगा, तब आपको जो भी एप डिलीट करनी है उसके आगे क्लीक कर दीजिए.