Breaking News

कोरोना को लेकर आज PM मोदी 5वीं बार करेंगे देश को संबोधित, जानें पिछली 4 बार क्या कहा प्रधानमंत्री ने

Narendra Modi Speech Live: 'Power Of "We The People Of India" Seen ...

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के 17 मई को खत्म होने के पहले पीएम मोदी का यह राष्ट्र के नाम पांचवां संबोधन होगा. माना जा रहा है कि पीएम मोदी लॉकडाउन 4.0 के संबंध में कोई संभावित ऐलान कर सकते हैं या फिर कोई नया टास्क दे सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि इससे पहले के चार राष्ट्र के नाम संबोधनों में क्या कहा और क्या ऐलान किया.

19 मार्च को पहला संबोधनपीएम मोदी ने 19 मार्च को कोरोना वायरस पर देशवासियों को संबोधित किया. पीएम ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था. उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान शाम पांच बजे, पांच मिनट तक तक उन सभी लोगों का ताली बजाकर आभार व्यक्त करें.

जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान
जनता कर्फ्यू के दो दिन बाद 24 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने रात 8 बजे देश को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया जो 14 अप्रैल तक चलने वाला था.

वीडियो जारी कर मांगे 9 मिनटलॉकडाउन फेज 1 के दौरान प्रधानमंत्री ने 3 अप्रैल को तीसरी बार एक वीडियो संदेश के जरिए देश को संबोधित किया. इसमें पीएम ने देशवासियों से 5 अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की लाइट ऑफ कर दीये जलाने की अपील की.

14 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया
प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन के दौरान चौथी बार राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया था.