Breaking News

बड़ी खबर LIVE: कोरोना संक्रमितों के मामले में दुनिया में 11वें स्थान पर पहुंचा भारत

jh7
देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर करीब 85 हजार के करीब पहुंच गया है. इस तरह भारत संक्रमितों के मामले में चीन से आगे निकल गया है. कोरोनावायरस संक्रमितों के मामले में अब विश्व में भारत का स्थान 11वां है. हालांकि इस जानलेवा वायरस से होने वाली मौतों की दर चीन की तुलना में भारत में काफी कम है. चीन में जहां यह 5.5 प्रतिशत है तो वहीं भारत में यह 3.2 फीसदी है. देश में इस बीमारी से अब तक 27920 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, रिकवरी रेट लगातार सुधर कर 34.06 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

केरल में कोरोना वायरस के 16 नए मामले आए सामने-

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को मीडिया से खास बातचीत में बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण (corona infection) के 16 नए मामले सामने आए हैं। इन सभी को मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 575 हो गई है, जिसमें से कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 81 है।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 69 नए मामले आए सामने-

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि, पिछले 24 घंटों के अंदर राज्य में कोरोना संक्रमण के 69 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इन सभी को मिलाकर राज्य में कोरोना (corona virus) के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1055 हो गई है, जिसमें से कुल 480 लोगों को इलाज के बाद हाल ही में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य में इस महामारी (covid-19) के चलते अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घंटों के अंदर राजधानी दिल्ली में 426 नए कोरोना के मामले-

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस (corona virus) से कोई मौत नहीं हुई है। राजधानी में 426 कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए हैं। इससे दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों (corona infected) की संख्या बढ़कर 8896 हो गई है जिसमें से कुल 3519 लोगों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और 5255 कोरोना के सक्रिय मामले हैं