Breaking News

दुनिया का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसके नाम दर्ज है ICC टूर्नामेंट के 6 फाइनल खेलने का रिकॉर्ड

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. कि हर खिलाड़ी का सपना होता है कि कभी उसे अपने देश की ओर से खेलने का मौका मिले. तब वह उस में बेहतरीन प्रदर्शन करके सभी का दिल जीत ले. यदि यह मंच विश्वकप या चैंपियन ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट का हो उस क्रिकेटर के लिए यह सोने पर सुहागा जैसे होता है. क्योंकि विश्वकप में किया गया बेहतरीन प्रदर्शन पूरा विश्व कई वर्षों तक ही याद रखती है.


लेकिन दोस्तों हम आप लोगों को बताने वाले हैं. क्रिकेट जगत के उस एकमात्र बल्लेबाज के बारे में जिसने आईसीसी के टूर्नामेंट में 6 बार फाइनल खेलने का गौरव हासिल किया है. आइए मित्रों जानते हैं कि कौन सा यह विश्व स्तरीय बल्लेबाज है.


मित्रों हमने विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज देखे हैं. जो आईसीसी के टूर्नामेंट में हमेशा ही बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं. चाहे वह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के रिकी पोंटिंग हो, भारतीय क्रिकेट टीम के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हो या फिर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा हो. लेकिन मित्रो इनमें से कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं है. जिसने आईसीसी के टूर्नामेंट में 6 बार फाइनल मैच खेलने का गौरव हासिल किया हो.


लेकिन दोस्तों यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग के नाम से मशहूर रहे युवराज सिंह है. जिन्होंने यह गौरव हासिल किया है. जी हां दोस्तों युवराज सिंह ही दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं. जिन्होंने आईसीसी के टूर्नामेंट में 6 बार फाइनल मुकाबले खेलने का गौरव हासिल किया है.


मित्रों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि युवराज सिंह ने साल 2002 की चैंपियन ट्रॉफी का फाइनल, 2003 में विश्व कप का फाइनल, 2007 में t20 विश्व कप का फाइनल, साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल, साल 2014 में T20 वर्ल्ड कप का फाइनल व साल 2017 में चैंपियन ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला था. इस तरह युवराज सिंह 6 बार ICC के टूर्नामेंट का फाइनल खेलने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं.