Breaking News

कोहली या रोहित नहीं बल्कि ये है टीम इंडिया का सर्वगुण संपन्न खिलाड़ी

आजकल क्रिकेट खेल ऐसा मंच बन गया है कि लोगों का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का सबसे पसंदीदा खेल है और क्रिकेट में भी मुहावरे के भी कई सिद्धांत अपनाया गए हैं वैसे तो लोग अपनी बात को दूसरे से कहने के लिए मुहावरे में कह डालते हैं लेकिन एक कहावत है कि "सर्वगुण संपन्न" और यह कहावत भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के ऊपर 100% सच साबित होती है और वह खिलाड़ी कोई नहीं बल्कि भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में बता रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में जिन्होंने पहली बार किसी इंटरनेशनल टी-20 सीरीज में भारत के लिए विकेटकीपिंग की और उन्होंने अपने पहले ही सीरीज में इतिहास रच दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ जब विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताते हुए विकेटकीपिंग ग्लब्ज सौंपी थी तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि राहुल वो काम कर जाएंगे जो भारत के किसी भी विकेटकीपर ने अब तक नहीं किया था, पर राहुल ने वो कर दिखाया और न्यूजीलैंड की धरती पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीत था।

दरअसल, हम आपको बता दें कि केएल राहुल वर्तमान समय में भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें सर्वगुण संपन्न वाले खिलाड़ी कहा जाता है। क्योंकि वह अब कोई भी पोजीशन में होते हैं तो भारतीय टीम को पूर्णतया रूप से मैच को जीत दिलाने में सबसे अहम साबित होते हैं। क्योंकि जब सुपर ओवर होता है तो केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी से तारे तोड़ने लगते हैं। और जब भारतीय टीम मैच हार रही हो तो सबसे आखरी पोजीशन पर जिताऊ पारी खेलकर पहाड़ तोड़ देने वाली बल्लेबाजी करते हैं।

आपके अनुसार यह कहावत क्या केएल राहुल ने अब तक सच में पहाड़ तोड़ने वाली बल्लेबाजी की है?... तो अपनी राय हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर दें।