बॉलीवुड के सबसे बड़े अवार्ड समारोह में से एक फिल्मफेयर अवार्ड समारोह का आयोजन शनिवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में किया गया। और 2020 के इस 65 वें फिल्मफेयर अवार्ड समारोह में बॉलीवुड के दिग्गज सितारों के साथ साथ नए कलाकारों ने भी शिरकत की। फिल्मफेयर के 65 वें अवार्ड समारोह में फिल्म गली बॉय टॉप पर रही। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी यह फिल्म कुल 19 कैटेगरी में नॉमिनेट हुई, जिसमें से सर्वाधिक 13 अवार्ड जीतने में सफल रही। इसी फिल्म के लिए अभिनेता रणवीर सिंह फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर चुने गए। तो आज हम आपको फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड जीतने वाले सभी अभिनेताओं से रूबरू कराएंगे।
रणवीर सिंह ने तीसरी बार जीता फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड
अभिनेता रणवीर सिंह फिल्म गली बॉय में शानदार अभिनय के कारण यह अवार्ड अपने नाम करने में सफल रहे। और रणवीर सिंह को तीसरी बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड मिला है। इससे पहले वह फिल्म बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के लिए यह अवार्ड अपने नाम कर चुके है।
फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड जीतने वाले पहले अभिनेता
बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड जीतने वाले पहले अभिनेता है। उन्हें 1954 में फिल्म दाग के लिए यह अवार्ड प्रदान किया गया था। बता दें कि, दिलीप कुमार ने कुल 8 बार यह अवार्ड अपने नाम किया है।
सर्वाधिक फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड जीतने वाले टॉप-3 अभिनेता
फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड जीतने वाले टॉप-3 अभिनेताओं की बात करें तो, पहले स्थान पर है दिलीप कुमार। वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर है शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन। अभिनेता दिलीप कुमार और शाहरुख खान ने 8-8 बार यह अवार्ड जीता है, वहीं अमिताभ बच्चन ने 5 बार इस अवार्ड को अपने नाम किया है।