Breaking News

कोहली, सहवाग, गांगुली और तेंदुलकर, जानें किस जाती से नाता रखते हैं आपके पसंदीदा क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए किसी जाति या धर्म का बंधन नहीं होता। बल्कि जरूरत होती है तो सिर्फ अच्छे प्रदर्शन और आपके अंदर की काबिलियत की। आज हम आपको भारतीय टीम के 5 ऐसे खिलाड़ियों की जाति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट जगत में भारत का नाम रोशन किया है।
नंबर 1: विराट कोहली

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने कई बेहतरीन पारियाँ खेलकर देश का नाम रोशन किया है। कोहली हिन्दू धर्म से ताल्लुक रखते हैं और उनकी जाति ब्राह्मण है।
नंबर 2: सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज तथा वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी संभाल रहे सौरव गांगुली भी हिन्दू धर्म से हैं और उनकी जाति भी ब्राह्मण है।
नंबर 3: वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को उनके निक नेम वीरू के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने देश के लिए कई बड़ी पारियाँ खेलकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किया और देश का नाम रोशन किया। सहवाग सिक्ख धर्म में यकीन रखने वाली जाट जाति से ताल्लुक रखते हैं।
नंबर 4: रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से आज हर गेंदबाज खौफ खाता है। उन्होंने अपने बल्ले से देश के लिए कई महत्वपूर्ण पारियाँ खेली हैं। उनके नाम वनडे के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। रोहित शर्मा हिन्दू धर्म के हैं और ब्राह्मण जाति से ताल्लुक रखते हैं।
नंबर 5: सचिन तेंदुलकर

सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट जगत में सबसे अधिक रिकॉर्ड बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। वे हिन्दू धर्म की ब्राह्मण जाति से ताल्लुक रखते हैं।