Breaking News

लॉकडाउन: गाजियाबाद और दिल्ली बॉडर सील, सिर्फ जरूरी सेवा ले लिए छूट

NewsPoint
कोराना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गाजियाबाद के डीएम ने आज दिल्ली- गाजियाबाद के बॉर्डर को सील करने का आदेश दे दिया है। इस आदेश के बाद कोई भी गाजियाबाद में बाहर से नहीं आ सकता और लोगों को भी सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए परमिशन मिली है।
आदेश के अनुसार बिना किसी पास के भारी गाडियां, ट्रक से आने जाने वाले सामान, बैंको की वाहन बिना किसी पूछताछ के गाजियाबाद की सीमा से न जा सकती और न ही आ सकती है। जबकि मेडिकल , पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर्स, बैंक वर्कर्स और पुलिस बिना पास के जा सकते हैं। इन्हें बस अपना परिचय पत्र आने- जाने के लिए दिखना पड़ेगा।
इसके अलावा सभी एंबुलेंस को बिना किसी पास के आवाजाही की परमिशन दी गई है। मीडियाकर्मियों को भी अपना सिर्फ अधीकृत परिचय पत्र दिखाना होगा और उन्हें भी आने जाने में छूट दी जाएगी। यदि किसी महत्वपूर्ण परिस्थितियों में दिल्ली सरकार कोई आदेश देती है तो उसका पूरी तरह से पालन होगा। इसके अलावा दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के सभी ऑफिस की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। इसलिए सभी दिल्ली, केंद्र सरकार में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों को यह आदेश दिया गया है कि वो अपने परिचय पत्र और पास के साथ ही शाम 6 बजे तक हर स्थिति में गाजियाबाद की सीमा से दिल्ली के लिए प्रस्थान सुनिश्चित कर लें।
अगर कोई दिल्ली हॉटस्पॉट एरिया से गाजियाबाद में प्रवेश करता है तो उससे रोक दिया जाएगा। गाजियाबाद जनपद ने ऐलान किया है कि दिल्ली सहित किसी भी हॉटस्पॉट जगह से आने वाले लोगो के प्रवेश पे प्रतिबंध है। केवल आवश्यक वस्तुओं, चिकित्सा, स्वास्थ और सुरक्षा जैसी सेवाओं को छोड़कर।