Breaking News

खुद किम जोंग ने उड़वाई थी अपने मरने की झूठी अफवाह, कारण जानकर चौंक जाएँगे आप


करीब 20 दिनों तक गायब रहने के बाद नॉर्थ कोरियाई (North Korea) तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-Un) की रहस्यमयी तरीके से वापसी हो गयी है. इन 20 दिनों के दौरान उनके मारे जाने, ब्रेन डेड हो जाने और उनकी हार्ट सर्जरी के फेल हो जाने जैसे कई दावे किये गए थे. हालांकि अब दावा किया जा रहा है कि अपने मरने की अफवाह उड़ाने के लिए पीछे कोई और नहीं बल्कि खुद किम जोंग ही थे. किम जोंग को लगातार सत्ता पर पकड़ कमज़ोर होने का अंदेशा हो रहा था ऐसे में अपनी मौत का नाटक रच वे आस-पास मौजूद गद्दारों को पहचानना चाहते थे.

द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ये दावा कि किम जोंग उन बुरी तरह बीमार हैं और हालत इतनी ख़राब है कि वे खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं नॉर्थ कोरिया के ही एक डिप्लोमेट ने किया था. इसके कुछ ही दिनों बाद किम जोंग का सिगरेट पीते हुए फर्टिलाइजर फैक्ट्री का उदघाटन करना और और इस डिप्लोमेट का छुप्पी साध लेना एक साजिश की तरफ इशारा करते हैं. सन ने स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया के हवाले से बताया है कि किम जोंग ने ही ये साजिश रची थी जिससे वे अपने करीबियों में से ऐसे लोगों की पहचान कर सकें जो तख्ता पलट का इरादा रखते हैं.

नॉर्थ कोरिया ने नहीं दी कोई सफाई, मीडिया भी रही शांत
किम के 20 दिन तक गायब रहने और अमेरिकी और जापानी मीडिया के उनकी मौत की खबर चलाने के बावजूद भी नॉर्थ कोरिया की सरकार की तरफ से किसी तरह का स्पष्टीकरण नहीं जारी किया गया. इस दौरान स्टेट मीडिया और न्यू एजेंसी ने भी चुप्पी साध ली थी. इस रिपोर्ट के मुताबिक किम देखना चाहते थे कि नॉर्थ कोरिया में लोग अब भी उन्हें कितना चाहते हैं और और उनके नहीं रहने की स्थिति में पार्टी के अन्य लीडर्स किस तरह काम करेंगे. इस तरह गद्दारों की पहचान कर उन्हें सरकार और पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने का प्लान था.