Breaking News

दुनिया का एकमात्र देश जहाँ भारत आज तक नहीं जीता एक भी टेस्ट सीरीज

इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. कि भारतीय टीम टेस्ट सीरीज प्रत्येक टीम को हराने वाली टीम है. केवल एक टीम को छोड़कर भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट की टॉप 9 टीमों में से 8 टीम को उसी के घर में हराया है.


लेकिन एक ऐसी टीम है. जिसको भारतीय टीम उसी के घर पर एक भी टेस्ट क्रिकेट सीरीज नहीं हरा पाया है. हाउ स्टेट से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम ने साल 1992 से साउथ अफ्रीका का दौरा कर रही है. लेकिन एक बार भी भारतीय टीम को जीत नहीं मिली है.


बीते लगभग 26 वर्षों में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका का 7 बार दौरा किया है. इनमें से 6 मौकों पर मेजबान साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है. जबकि एक बार ड्रा रही है. इस दौरान 20 टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम को मात्र तीन मैच में ही जीत मिली है. जबकि 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.


दोनों टीमों के बीच पहले सीरीज साल 1992 में खेली गई थी. उस समय भारतीय टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन थे. उस समय 4 टेस्ट की सीरीज भारतीय टीम में टेस्ट ड्रा खेले थे. जबकि एक मैच मेजबान टीम ने बाजी मारी थी. भारतीय टीम ने वर्ष 2010-11 में तीन टेस्ट सीरीज की श्रंखला 1-1 से ड्रा खेली थी.