Breaking News

चाहे सचिन तेंदुलकर के सारे रिकॉर्ड टूट जाएँ लेकिन ये रिकॉर्ड शायद ही कभी टूटे


आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पूरे 11 साल तक आईसीसी वनडे रैंकिंग की टॉप टेन लिस्ट में अपनी जगह बनाई रखी। 11 सालों तक यह बल्लेबाज आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर नहीं हुआ। आइए जानते हैं उस बल्लेबाज के बारे में
हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की। सचिन तेंदुलकर ही वह बल्लेबाज है जो 11 सालों तक आईसीसी वनडे रैंकिंग की टॉप टेन लिस्ट में शामिल रहे। 1994 में सचिन आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर, 1996 में भी वह दूसरे नंबर पर, 1997 में सातवें नंबर पर रहे।

1998 में सचिन तेंदुलकर आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए थे। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर साल 2004 तक आईसीसी वनडे रैंकिंग की टॉप टेन लिस्ट में शामिल रहे। वे इस दौरान टॉप टेन लिस्ट से बाहर नहीं हुए। सचिन तेंदुलकर ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज है। अभी तक कोई भी बल्लेबाज इस कारनामे को अंजाम नहीं दे पाया है।

वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के लिए खेलते हुए सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 18426 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर का उच्तम स्कोर नाबाद 200 रन रहा। वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक और 96 अर्धशतक लगाए।