Breaking News

"क्रिकेट तभी शुरू होना चाहिए जब कोरोना वायरस की वैक्सीन बन जाए" - अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane Test Shot
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक बड़ा बयान दिया है। अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि कोरोना वायरस का असर खत्म होने के बाद जब भी क्रिकेट की वापसी होगी तो खिलाड़ियों के लिए लय हासिल करने में आसानी नहीं होगी। अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के बाद खिलाड़ियों को कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच खेलने से पहले कम से कम एक महीने तक अभ्यास करने की जरूरत होगी।
अजिंक्य रहाणे ने कहा, "हमें किसी भी तरह का घरेलू या अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले तीन से चार सप्ताह उचित अभ्यास करने की जरूरत होगी।" कई मायनों में अजिंक्य रहाणे का ये बयान सटीक भी है, क्योंकि एकाएक क्रिकेट शुरू होना और फिर दो-तीन महीने से बैट भी नहीं पकड़ना, ये कुछ कारण ऐसे हैं जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, क्योंकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट किसी भी मायनों में कमतर नहीं आंकी जा सकती।
बल्लेबाजी की खल रही है कमी- रहाणे
उन्होंने कहा है, "मुझे अपनी बल्लेबाजी की काफी कमी खल रही है, लेकिन वास्तव में क्रिकेट तभी शुरू होना चाहिए जब तक कोरोना वायरस जैसी भयावह बीमारी के खिलाफ लड़ने के लिए वैक्सीन की खोज न कर ली जाए।" रहाणे के मुताबिक जिस तरह खेल मंत्रालय ओलंपिक की तैयारी करवाने के लिए कैंपों का आयोजन कर रहा है उसी तरह बीसीसीआइ को क्रिकेट में भी योजना बनानी चाहिए।
अजिंक्य रहाणे ने ये भी कहा है कि आने वाले समय में खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाएंगे और न ही विकेट गिरने का जश्न वे एक-दूसरे से मिलकर मनाया करेंगे, क्योंकि इससे कोरोना वायरस फैलने के आसार होते हैं। इस बारे में अजिंक्य रहाणे ने कहा है, "मुझे उम्मीद है कि हम पुराने दिनों की तरफ लौटेंगे, जब क्षेत्ररक्षक विकेट गिरने का जश्न मनाते थे, लेकिन हो सकता है कि अब मैदान पर विकेट गिरने का जश्न मनाने के लिए हमें हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते का सहारा लेना पड़े।"
दो महीने से नहीं खेली क्रिकेट
भारतीय टीम की बात करें मार्च के पहले सप्ताह के बाद से खिलाड़ियों ने कोई भी मैच नहीं खेला है, क्योंकि इसी दौरान कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया भर में देखा गया था। ऐसे में सारे खेल गतिविधि बंद कर दी गई थी। इसी बीच बीसीसीआइ ने भी अपने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट और सीरीज स्थगित करने का फैसला किया गया था। इसमें इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल जैसा बड़ा टूर्नामेंट भी शामिल था।